Friday 1 June 2018

typing sikhe or fast typing kare

typing sikhe or fast typing kare 

हेल्लो दोस्तों आज हम जानेगे के कंप्यूटर में फ़ास्ट टाइपिंग कैसे करतें है ,हेल्लो दोस्तों आपने बहुत से लोगो को देखा होगा की वह बहुत स्पीड में टाइपिंग करतें है। और आप भी सोचते होगे की मेरी टाइपिंग स्पीड भी काश इतनी स्पीड होती। आज का जमाना कंप्यूटर और टेक्नोलॉजी का हे यहा सब काम अब कंप्यूटर से होने लगा है,अगर आप इस पोस्ट को पड़कर इसको फॉलो करतें है तो आप भी फ़ास्ट टाइपिंग करना सिख जायगे तो चलये शुरू करते हैं। 
help computer hindi
  1. टाइपिंग करते वक्त हमेशा दोनों हातो से और 10 उगुलिया का इस्तमाल करे ,बहुत से लोगे एक हाथ से टाइपिंग करते जिससे उनकी टाइपिंग स्पीड नही बडती है शुरू शुरू में आपको सारी उगुलिया इस्तमाल करने में थोड़ी दिकत आयेगी, लेकिन बाद में वो आपकी आदत में आयेगी तो आप आसानी से use कर सकते है। 
  2. इस प्रकार अपनी उगलिया रखे जिससे  आप सारी keyboard की key का इस्तमाल कर सके। निचे इमेज देखे। 
  3. help computer hindi
  4. हमेशा अपने हाथ को होम key पर रखे ,लेफ्ट हैंड  को ASDF और राइट हैंड को JKL; पर रखे। उसके बाद टाइप करे। ध्यान रखे पहले आप धीरे धीरे अलग अलग key इस्तेमाल करने की कोशिश करे। उसके बाद आपकी टाइपिंग धिरे धिरे स्पीड होने लगेगी। 
  5. अगर आपको टाइम मिले तो एक एक घंटा रोज टाइप करने से आपकी टाइपिंग स्पीड बढ़ सकती है। यह काम आप एक दिन में नहीं कर सकते है। इसके लिए आप रोज टाइपिंग करने आपकी टाइपिंग जरूर बढ़ेगी। 
  6. अगर आपको टाइपिंग करनी है तो आप इस  वेबसाइट में जाकर टाइपिंग प्रैक्टिस करके और स्पीड बड़ा सकते है। 
  7. typing karne ke liye link par click kare 

0 comments:

mere blog par aap blog se related comment kare thanks for you